एक साथ 4 लडको के साथ भागी प्रेमिका, फिर ऐसे हुआ बँटवारा

अक्सर हमें प्रेमी के साथ भाग कर शादी करने के किस्से न्यूज़ चैनलों और सोशल मीडिया पर सुनने को मिल जाते है. लेकिन यूपी के अम्बेडकर नगर में स्थित टांडा इलाके का यह मामला बिलकुल ही अलग था और काफी अजीब भी था.

यहाँ की रहने वाली एक लड़की का चक्कर 1,2,3 नहीं बल्कि 4-4 लोगों के साथ चल रहा था. इनका चक्कर काफी दिनों से चल रहा था, जिसके चलते है एक दिन लड़की ने इन चारों के साथ भाग जाने का प्लान बना दिया.

पिछले शनिवार को चारों लड़कों ने लड़की को रात में 2 बजे के करीब घर से बाहर बुलाया और अपनी कार में लेकर उसे अपने एक दोस्त के फार्महाउस पर ले गए.

इधर लड़की के घर वालो को पहले ही लड़की पर शक तो था ही इसीलिए उन्होंने बिना किसी देर के पास ही के एक अजीमनगर थाने में रिपोर्ट लिखवा दी.

इसके बाद पुलिस ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी और जाँच पड़ताल शुरू की. करीब 2 दिन बाद सोमवार की शाम को पुलिस में चारों लड़कों के साथ लड़की को पकड़ लिया.

अब लड़की घर तो आ गई थी लेकिन फिर भी उसके घरवालों को चैन नहीं था. अपने इलाके में लोग तरह-तरह की बाते करते नज़र आ रहे थे. लड़की के परिवार वालों ने अपनी सहमती से पंचायत बुलाने का फैसला करते हुए कहा कि अब पंचायत द्वारा जो भी फैसला किया जायेगा, वो मान्य होगा.

पंचायत चाहती थी लड़की की शादी

पंचायत ने सभी लोगों के सामने लड़की को बुलाया और इधर पुलिस की सहमति पाकर उन चारों लड़कों को भी बुलाया गया. पंचो ने लड़की से चारों लड़कों में से अपनी पसंद बताने को कहा, जिसके बाद लड़की हक्का-बक्का हो गई.

वह नादान लड़की अब यह फैसला नहीं कर पा रही थी कि आखिर वह ज़िन्दगी भर किसके साथ सुखी रहेगी. जब लड़कों से इस बारे में पूछा गया तो उन सभी ने शादी से इनकार कर दिया. अब फैसला पंचों के हाथों में था. काफी विचार-विमर्श करने के बाद पंचों ने इसका एक हाल निकल दिया.

निकली पर्ची और हुआ फैसला

जब कुछ भी तय नहीं हो पा रहा था. तब पंचों अपने आखिरी सुझाव को सभी के सामने रखा और कहा कि इन चारों लड़कों के नाम से पर्ची लिखी जाएगी. इसके बाद किसी छोटे बच्चे के हाथों से एक पर्ची निकाली जाएगी.

जो नाम उसमे पाया गया उससे ही लड़की की शादी करवाई जाएगी. इस बाद यही सारे को ने पचों की इस बात को मान लिया और इस प्रोसेस को किया गया.

छोटे बच्चे के हाथों से निकली पर्ची से इस समस्या का समाधान कर ही लिया. उन चारों लड़कों में से योगेश नाम के लड़के से लड़की की शादी इलाके के लोगों और पंचो की उपस्थिति में करवाई गयी. पंचो के इस फैसले से सभी लोग खुश हो गए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *