पति पत्नी के इन मजेदार जोक्स को पढ़कर आपका भी दिन बन जायेगा,एक बार जरुर पढ़े…

जोक्स या चुटकुलों का नाम आते ही किसी के भी चेहरे पर हंसी आ जाती है और आना भी चाहिए, क्योंकि चुटकुले हमें हसाने और हमारी सारी टेंशन को दूर करने के लिए ही होते हैं. चुटकुलों पर हंसी आ जाना बिलकुल ही स्वाभाविक सी बात है.

आज हर कोई किसी न किसी टेंशन में जी रहा है ऐसे में कुछ मजेदार जोक्स उसकी टेंशन को कुछ देर के लिए दूर कर सकते हैं.|

आजकल तो देखा गया है कि लोग हंसने के लिए पैसे देकर थैरपी लेते हैं। यही नहीं, लोग अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए और हंसने के लिए कॉमेडी फिल्मों और कॉमेडी शो पर भी अपना समय देते हैं।जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता.

किसी ने सच ही कहा है कि ‘laughter is the best medicine’. जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता. जो लोग परेशान या फिर बीमार होते हैं उन लोगों के लिए जोक्स मेडिसिन जैसा काम करता है. यह उनके लिए एक स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है. कुछ लोग तो इन जोक्स में अपने करीबी या फ्रेंड्स को टैग कर देते हैं.

हिंदी में मजेदार चुटकुले-

-सबसे दर्दनाक संदेश: भारी बारिश के कारण मैं चार दिन से बीवी के साथ घर मे फंस गया हूं! कृप्या मदद करें…

घरवाली की किच किच किसी को भी पसंद नहीं! फिर भी कोई भी महाशय गूंगी से शादी करने को तैयार नहीं होता! है ना, गजब का सत्य!!

-हसबेंड ने ऑफिस में बैठे बैठे फेसबुक पर पोस्ट किया ‘पंछी बनू उड़ता फिरूं मस्त गगन में’ तभी वाइफ का कमेंट आया‘ धरती छूते ही सब्जी ले आना अपने भवन में वरना एक भी बाल नही बचेंगे तुम्हारे चमन में!’

-पत्नी चांदनी रात में अपने पति के साथ लेटी थी..पत्नी – जानू तुम्हें मुझमें क्या अच्छा लगता है..? पति – मुझे तुमसे जुडी हर चीज़ अच्छी लगती है डार्लिंग.. पत्नी – जैसे कि बताओ ना..? पति – जैसे तुम्हारी छोटी बहन प्रिया.. तुम्हारी मौसी की लड़की शालू… तुम्हारी मामी की लड़की शीतल. तुम्हारी बुआ की लड़की नेहा..
तुम्हारे पडोसी की बेटी ममता. तुम्हारी सहेली पिंकी..पति के दोनों घुटनों और जबडे का इलाज चल रहा है

-एक महफिल में एक बुजुर्ग खड़े होकर अपना अनुभव बता रहे थे।
मैने स्वयं को अपनी जिंदगी में तीन प्रकार के लोगों से ज्यादा बदनसीब नहीं देखा।
पहला वो जिसके पास भरपूर नए कपड़े हों फिर भी पुराने से काम चलाता हो!
दूसरा वो जिसके घर खाने को भरपूर व्यंजन हों , पर कंजूसी या बिमारी की वजह से खा नहीं पाता हो! तीसरा वो, जो… इतना कहते ही बुजुर्ग का गला रूँध गया और आँखों में आँसू आ गए। लोगों ने पूछा… तीसरा कौन..? बुजुर्ग ने भरे गले से जवाब दिया :- तीसरा वो, जो भरपूर पैसा और भरपूर शौक रखने के बावजूद सिर्फ अपनी बीवी के खौफ से दो पैग दारु नहीं पी पाता हो।
उसके इतना कहते ही महफिल में आधे से ज्यादा लोग दहाड़ें मारकर रोने लगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *