चाणक्य नीति: औरतो की ये 3 बाते समझ ले, कभी नही खायेंगे उनसे धोखा

आजकल का समय कैसा हो रखा है ये बात तो हम लोग जानते ही है. हर तरफ कही न कही हर किसी की जालसाजी चल रही है, धोखाधड़ी हो रही है और ऐसे समय तो कुछ ऐसा चल रहा है कि बस पूछिए ही मत मगर हम आपको औरतो के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जो आज से कई सदियों पहले ही सिद्ध हो चुकी है और उसी से ही आप आजकल के समय में भी औरतो के चुनाव में सही रास्ता पकड़ सकते है.

चलिए फिर आज हम लोग जानते है कि आपको ऐसी किन बातो को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए जब आप अपने जीवन में होते है और आपको लडकी चुननी होती है तो आप धोखा न खाए. चलिए फिर शुरू करते है और जानते है कि ऐसे कौन कौनसे पॉइंट्स है जो एक सफल जीवन साथी चुनने में आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है.

-सबसे पहली और महत्त्वपूर्ण चीज कभी भी अधिक सुन्दरता किसी के भी अधिक योग्य होने का पैमाना नही होता है.जरूरी नही है कि जो सबसे अधिक सुन्दर महिला है वो सबसे अधिक योग्य होगी शादी के लिए और ये भी जरूरी नही है कि जो कम सुन्दर है वो शादी के लिए कम योग्य मानी जायेगी.

-स्त्री के परिवार और मित्र उसका आइना होता है. एक स्त्री जिसका परिवार संस्कारी है और जिसके मित्र अच्छे और उच्च विचारों वाले हो तो ही वो वरण करने के योग्य होती है अन्यथा नही होती है.

-वो स्त्रियाँ जो भी कम मेहनती और उच्च आकांक्षा वाली होती है, जिन्हें अति अनुपयोगी परिधान पहनने का शौक होता है वो भी कभी घर में सुख और शान्ति नही ला सकती है इसलिए जब भी वरण करने के लिए किसी स्त्री का चयन करे तो इन बातो का ध्यान तो अवश्य ही रखे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *