जिन मर्दों की छाती पर होते हैं ज्यादा बाल, उनमे होती हैं ये खूबियां

सामु‍द्रिक शास्‍त्र के आधार पर पुरुषों और महिलाओं के विभिन्‍न अंगों की संरचना को देखकर ही उसके व्‍यक्‍तित्‍व और व्‍यवहार के बारे में बताया जा सकता है। सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार जिन पुरुषों के सीने पर ज्‍यादा बाल होते हैं वो अधिक वफादार माने जाते हैं। आज हम आपको ऐसे पुरुषों की और भी कई खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

– जिन पुरुषों के सीने पर अधिक बाल होते हैं वो शारीरिक रूप से मजबूत और बलिष्‍ठ होते हैं लेकिन अगर ऐसे पुरुष अधिक मात्रा में नशीले पदार्थों का सेवन कर लें तो इनका सुंदर शरीर बर्बाद हो जाता है। पैसे भी नष्‍ट हो जाते हैं। ये अपनी किस्‍मत से लंबा मुनाफा कमाने के चक्‍कर में रहते हैं।

– इसके अलावा अगर किस मर्द की छाती पर ज्‍यादा बाल ना हों तो उसे धनवान, बुद्धिमान, विद्याप्रेमी और संगीतकार माना जाता है। इनका कार्यक्षेत्र न्‍याय से संबंधित होता है। इनकी पत्‍नी अकसर क्रोधी स्‍वभाव की होती हैं।

– जिन पुरुषों की छाती थोड़ी अंदर की ओर झुकी हुई होती है वो शक्‍की स्‍वभाव के होते हैं और अपनी बात किसी से नहीं कहते हैं। ये सामाजिक रूप से विद्वान होते हैं।

– कहते हैं कि जिस पुरुष की छाती पर बाल नहीं होते उनका भरोसा नहीं करना चाहिए। सामु्द्रिक शास्‍त्र के अनुसार ये बात बिलकुल सही है। ये दूसरों की बाते जान लेते हैं लेकिन अपने मन की बातों को गुप्‍त ही बनाए रखते हैं।

सामुद्रिक शास्‍त्र के आधार पर आप किसी भी महिला या पुरुष के व्‍यवहार के बारे में जान सकते हैं। इसमें व्‍यक्‍ति के शारीरिक और बाहरी स्‍वरूप के आधार पर गणना की जाती है। इसमें आप सीने के बाल, नाक के आकार, भौहें की बनावट, होंठों की बनावट आदि के आधार पर उसके व्‍यक्‍तित्‍व के बारे में बता सकते हैं। इससे किसी के बारे में जानने में बहुत मदद मिलती है।
नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *